हरीद्वार । लक्सर के गनोली गाँव में एक पालतू कुत्ते (पिटकुल) ने सरकारी स्कूल में घुसकर कक्षा एक के छात्र पर हमला कर दिया कुत्ते के हमले से छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया है छात्र को राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लक्सर लाया गया जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

मामले में परिजनों ने लकसर उपजिलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान को प्रार्थना पत्र देकर कुत्ते मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है

प्राइमरी विद्यालय के प्रधानाचार्य कंवर पाल ने बताया कि कुत्ता मालिक प्रदीप गनोली गाँव का ही रहने वाला है जो कुत्ता लेकर स्कूल में जबरदस्ती घुस आया और मना करने के बावजूद भी वह नहीं माना। इसी दौरान कुत्ते ने हैंड पंप पर पानी पी रहे बच्चे पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया है।

परिजनों ने बताया की कुत्ता मालिक नशे का आदी है व कुत्ते पालता है गाँव में कुत्तों-कुत्तों की लड़ाई करवाता है,परिजनों ने बताया कि हमारा बच्चा जब स्कूल के नल पर पानी पी रहा था तभी पिटबुल कुत्ते ने उसे काट लिया। जिसे लेकर हम अस्पताल पहुंचे हैं व एसडीएम को शिकायत पत्र देकर कुत्ता मालिक के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

हमने जब लक्सर के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर नलिंद असवाल से बात की तो उन्होंने बाताया की गनोली गाँव से हमारे पास एक बच्चे को लाया गया था जिसकी हालत गंभीर थी जिसे कुत्ते ने काटा था घाव गंभीर होने के कारण प्राथमिक उपचार देकर उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है।

Share.

गुलशन आजाद, एक युवा पत्रकार है। जो अपराध एवं राजनितिक समेत समायिकी मुद्दो पर बिट करते है, पिछले 4 वर्षों से पत्रकारिता क्षेत्र में अपने योगदान से समाज को जागरूक करने में सक्रिय रहे हैं।

Contact is protected!