लक्सर। आज से देश में लागू हुए नए कानूनों के स्वागत के लिए लक्सर क्षेत्र के लोगों ने कोतवाली परिसर में राष्ट्रगान गाकर नए कानूनों का स्वागत किया। इस दौरान लक्सर पुलिस द्वारा क्षेत्र के सभी ग्राम प्रधानों, सीएलजी मेंबर, आशा कार्यकर्ता, स्कूल के छात्र-छात्राओं और क्षेत्र की जनता के साथ एक गोष्ठी का आयोजन कर नए कानूनों के सम्बन्ध में जानकारी दी।

गोष्ठी में उपजिलाधिकारी लक्सर गोपाल सिंह चौहान, पुलिस क्षेत्राधिकारी लक्सर निहारिका सेमवाल और प्रभारी निरीक्षक लक्सर राजीव रौथाण ने नए कानूनों के प्रावधानों के बारे में लोगों को जागरूक किया। उन्होंने नए कानूनों के फायदे और घर बैठे शिकायत/ई-एफआईआर दर्ज कराने की प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी दी है। लक्सर पुलिस ने भारतीय न्याय सहिता (BNS), भारतीय नागरिक सुरक्षा सहिता (BNSS) और भारतीय साक्ष्य अधिनियम (BSA) से संबंधित नए कानूनों की जानकारी के लिए पंपलेट वितरित किए। इन पंपलेट्स को स्थानीय पुलिस,ग्राम चौकीदारों और आशा कार्यकर्ताओं के माध्यम से गाँव-गाँव में बांटे जाएंगे,ताकि अधिक से अधिक लोग इन कानूनों के बारे में जान सकें।

कार्यक्रम में पुलिस में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ,क्षेत्र के गणमान्य लोग,ग्राम प्रधान,आशा कार्यकर्ता,स्कूल के छात्र-छात्राएं और ग्राम चौकीदारों आदि लोगो ने भाग लिया। इस गोष्ठी के माध्यम से लक्सर पुलिस ने लोगों को नए कानूनों के प्रावधानों और उनके फायदे के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है ।

Share.