लक्सर। तहसील क्षेत्र के सीधडू गांव में चोरों ने फिर से लगभग 130 मीटर बिजली का तार चोरी कर लिया है, पिछले दो माह में सिधडू गांव में अज्ञात चोर आधा दर्जन से ज्यादा बार चोरी की घटनाओ को अंजाम दे चुके है। पहले से ही बाढ़ का दंज खेल रहे किसान अब चोरों के आतंक से त्राहि- माम त्राहि- माम है.

सिंधडू गांव में बीती रात अज्ञात चोर ने बलराम के ट्यूबल से लगभग 130 मी विद्युत लाइन चोरी कर ली है । इससे एक दिन पहले ही पास में स्थित साधुराम की ट्यूबवेल से भी अज्ञात चोरों ने विद्युत लाइन चोरी कर ली थी। बीते दो महीने में गांव में चोरों ने अभी तक आधा दर्जन से ज्यादा विद्युत लाइन चोरी की घटना को अंजाम दे चुके हैं। इतने बड़े स्तर पर विद्युत लाइन चोरी होने से लगभग एक हजार बीघा जमीन सिंचाई से वंचित हो गई है।

वहीं किसान नेता राजू सैनी ने विधुत विभाग पर ही आरोप लगाते हुआ कहा सिधडू गांव में यह 8 से 9वी चोरी की घटना है लगातार विद्युत लाइन चोरी होने से किसान परेशान हो गया है उनका मानना है कि उक्त चोरी की घटनाओं में बिजली विभाग से जुड़े लोग भी सामिल हो सकते हैं या बिजली विभाग के लोग ही यह चोरी करवा रहे हैं ।

वही एसडीओ अमीचंद ने किसानों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करा कर विद्युत लाइन दोबारा से डालने का आश्वासन दिया है साथ ही एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने कहा कि यह बहुत ही सेंसिटिव मामला है कि एक ही जगह से लगातार बार बार विद्युत लाइन चोरी हो रही है उक्त संबंध में जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई अमल में लाकर समस्या का हल निकाला जाएगा।

Share.

गुलशन आजाद, एक युवा पत्रकार है। जो अपराध एवं राजनितिक समेत समायिकी मुद्दो पर बिट करते है, पिछले 4 वर्षों से पत्रकारिता क्षेत्र में अपने योगदान से समाज को जागरूक करने में सक्रिय रहे हैं।

Contact is protected!